Histats.com © 2005-2014 Privacy Policy - Terms Of Use - Check/do opt-out - Powered By Histats Hitoolbar Feedback help us to translate

Friday, 10 July 2015

देश में वेश्वावृत्ति को कानूनी मान्यता मिले: दहियाNews Today 10 july 2015

नई दिल्ली: देश में वेश्यावृत्ति को कानूनी मान्यता की मांग उठाने वाली हरियाणा महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुमन दहिया ने PMO को चिट्ठी लिखी है. दहिया ने अपनी मांग को जोरदार तरीके से उठाते हुए PMO के साथ हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी, CM मनोहर लाल खट्टर और राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष को भी चिट्ठी लिखी है. दहिया ने सभी को चिट्ठी लिखकर कानूनी वैधता पर विचार करने की गुहार लगाई है
सुमन दहिया ने पत्र में महिलाओं के साथ हुए बलात्कार, पुलिस की बर्बरता के मामले को भी उठाया है. प्रधानमंत्री को भेजे गए पत्र में देश में वेश्यावृत्ति बढ़ने की बात लिखते हुए लिखा, इससे पहले कि ये कई औरतों और लड़कियों का जीवन बर्बाद कर लें, इस दिशा में ठोस कदम उठाने की जरूरत है.
पेशे से वकील दहिया ने वेश्यावृत्ति की वकालत करते हुए कहा कि इसे अगर कानूनी मान्यता मिल जाएगी तो इस पेशे में मजबूरन आने वाली महिलाओं को तंग नहीं किया जाएगा. वेश्यावृत्ति में कुछ गैंग युवतियों को जबरन धकेल रहे हैं. उन्होंने जिक्र किया कि धर्म परिवर्तन कर महिलाओं को अरब देशों में वेश्यावृत्ति के लिए भेजा जा रहा है. ऐसे भयावह हालात से बचने के लिए सरकार वेश्यावृत्ति को कानूनी मान्यता देने पर विचार करे.
अहम बात यह भी कि हरियाणा में महिलाओं के अधिकारों के लिए काम कर रहा आयोग की उपाध्यक्ष सुमन दहिया काफी पहले से वेश्यावृत्ति को वैध दर्जा दिलाने की बात कहती रही हैं.

No comments:

Post a Comment