Histats.com © 2005-2014 Privacy Policy - Terms Of Use - Check/do opt-out - Powered By Histats Hitoolbar Feedback help us to translate

Friday, 10 July 2015

रूस में मिलेंगे मोदी-शरीफ News Today 10july2015

रूस: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक वर्ष से अधिक समय के बाद कल अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ से मिलेंगे. इस अवधि में भारत-पाक संबंधों ने कई उतार चढ़ाव देखे जो भारत के खिलाफ आतंकवाद को उकसाने वाले तत्वों के प्रति इस्लामाबाद के रूख से जुड़े थे.
शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक से इतर कल सुबह होने वाली इस बैठक में मोदी सीमापार से होने वाले आतंकवाद पर चिंता जता सकते हैं और दोनों के बीच द्विपक्षीय संबंधों और इनकी भविष्य की दिशा की स्थिति के बारे में चर्चा हो सकती है.
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्विट किया, ‘‘यह तय है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच कल सुबह नौ बजकर 15 मिनट (भारतीय समयानुसार पौने दस बजे) पर उफा में एससीओ शिखर सम्मेलन से इतर द्विपक्षीय बैठक होगी.’’ इस बात की पुष्टि विदेश सचिव एस जयशंकर के उस बयान के कुछ ही घंटे बाद हुई जिसमें उन्होंने कहा कि इस बात की हमेशा संभावना रहती है कि दोनों नेता मिल सकते हैं.

शरीफ ने इस बारे में पूछे गए सवालों का सीधा जवाब नहीं दिया कि वह कल की बैठक को लेकर कितने आशान्वित है. उन्होंने कहा, ‘‘पहले हमें बात कर लेने दीजिए, तब मैं आप से बात करूंगा.’’

No comments:

Post a Comment