Histats.com © 2005-2014 Privacy Policy - Terms Of Use - Check/do opt-out - Powered By Histats Hitoolbar Feedback help us to translate

Monday, 6 July 2015

ग्रीस में भारतीयों की मुसीबत बढ़ेगी News Today 6 july 2015

जालंधरः ग्रीस की जनता ने जनमत संग्रह में यूरोपियन यूनियन और आईएमएफ (international monetary fund) की कड़ी शर्तों को नकारने के बाद ग्रीस में रहने वाले 12000 भारतीयों पर सनकट खड़ा हो सकता है। जनमत संग्रह के बाद अब ग्रीस का यूरो जोन से निकलना अब लग भाग तय है।

ग्रीस के जनमत संग्रह के बाद आगे की रणनीति तय करने के लिए मंगलवार को यूरोजोन के देशों के वित्तमंत्री एक खास मीटिंग करने जा रहे हैं। ग्रीस के पीएम सिप्रास ने कहा, “हम भी इस मीटिंग में भाग लेगें। हम चाहते हैं कि दिक्कतों के बाद भी हमारी बैंकिंग व्यवस्था में यूरो जोन यकीन रखे, इसलिए हम इस मीटिंग में भाग लेंगे।” ऐसे में ग्रीस की अपनी करंसी को लेकर कई तरह से के सवाल उठने लगे हैं। सबसे बड़ा सवाल ग्रीस की करंसी की वेल्यु का है। 
फिलहाल ग्रीस में यूरो चलता है जिसकी भारतीय रुपए के हिसाब से कीमत करीब 70 रुपए है लेकिन ग्रीस के यूरोजोन से निकलने के बाद अपनी करंसी कब आएगी इसकी वेल्यु क्या होगी। इस करंसी का आकलन कैसे होगा इसे लेकर ढेरों सवाल ग्रीस में रह रहे भारतीयों और भारत में उनके परिजनों को परेशान कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment